रायसेन ।   जिले के सिलवानी थाना क्षेत्र के ग्राम जुनिया के राजीव नगर टोला में बीमारी से परेशान एक बुजुर्ग आदिवासी ने खुद को आग लगा ली। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बुजुर्ग लंबे समय से पैर में इंफेक्शन से परेशान था। उसके एक पैर में सूजन बढ़ती ही जा रही थी। सूचना मिलने के बाद सिलवानी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम हेतु सिविल अस्पताल पहुंचा दिया है।

अकेला रहता था बुजुर्ग

सिलवानी से महज तीन किलोमीटर दूर ग्राम जुनिया के राजीव नगर टोला में 66 साल के रामचरण आदिवासी पिता मुन्ना आदिवासी ने शुक्रवार की देर रात अपने ही कच्चे के मकान के बाहर आंगन में खुद को तेल डालकर आग के हवाले कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई। बताया जाता है कि मृतक का एक पुत्र बृजेश जो कि दो साल से ग़ायब है, उसका कुछ पता नहीं है। मृतक की पत्नी की पहले ही मौत हो चुकी है। वह घर में अकेला ही रहता था। कुछ समय से वह पैर की बीमारी से पीड़ित था, पैर में इन्फेक्शन होने से तकलीफ के चलते ऐसा कदम उठाना बताया जा रहा है। बताया यह भी जा रहा है कि रायसेन में इलाज के दौरान डाक्टर और अटेंडर की बात बुजुर्ग ने सुन ली थी जिसमें पैर में इन्फेक्शन बढ़ने से बुजुर्ग का पैर काटने की बात कर रहे थे। वृद्ध विचलित होकर अस्पताल से वापिस आ गया और रात में आत्महत्या कर ली। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है, जांच शुरू कर दी गई है।

पुलिस ने शुरू की जांच

इस संबंध में एसआई अमरसिंह धाकड़ ने बताया कि राजीव नगर में वृद्ध रामचरण आदिवासी ने बीमारी से परेशान होकर तेल डालकर आग लगा ली, पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है।