भोपाल ।  खालिस्तान आंदोलनऔर आतंकवादी नेटवर्क का गठजोड़ पता करने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए ) ने बुधवार सुबह देश के छह राज्यों में 120 से ज्‍यादा ठिकानों पर छापामार कार्रवाई करते हुए कुछ संदिग्धों को पकड़ा है। मध्य प्रदेश के भिंड और बड़वानी में भी जांच एजेंसी की टीम द्वारा कार्रवाई की है। भिंड में एंडोरी थाना क्षेत्र के शेरपुर गांव में एनआइए की टीम ने दबिश दी और बड़वानी के सेंधवा कस्‍बे में भी छापामार कार्रवाई की। कुछ संदिग्‍धों को पकड़ा है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

भिंड के शेरपुर गांव में हुई कार्रवाई

देश भर में पड़े छापे के क्रम में चंबल अंचल के भिंड में भी टीम द्वारा कार्रवाई की गई है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार यहां एंडोरी थाना अंतर्गत शेरपुर गांव से संदिग्ध को उठाए जाने की खबर है। जतेन्द्र सिंह पुत्र नरेन्दर सिंह के यहां बैंक खातों में विदेशी मुद्रा का बड़ा लेनदेन होने के कारण एनआइए की टीम पूछताछ करने पहुंची थी। जबकि जतेन्द्र सिंह के पिता नरेन्दर सिंह प्राइवेट बस चालक के रूप में नौकरी करते हैं। स्थानीय लोगों की मानें तो जतेन्द्र सिंह के पुत्र विदेश में रहते है और वहीं से खातों में मोटा लेन-देन हुआ है।

सेंधवा में सिकलीगरों के गढ़ में कार्रवाई

एनआइए ने बड़वानी में सेंधवा के उमरठी क्षेत्र में छापा मारा है। पुलिस अधीक्षक पुनीत गेहलोत के अनुसार फिलहाल सेंधवा क्षेत्र में एनआइए की जांच का पता चला है। उनकी सर्चिंग जारी है। जांच के बाद ही कुछ कह सकेंगे। गौरतलब है कि जिले में सिकलीगरों का गांव उमरठी अवैध हथियारों के निर्माण और इसकी तस्करी के लिए देशभर में कुख्यात है। एएसपी आरडी प्रजापति के अनुसार वैसे एनआइए जांच व कार्रवाई के बाद संबंधित थाना क्षेत्र को जानकारी देती हैं।