नई दिल्ली । भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देना चाहिए क्योंकि उनके कारण ही राहुल को जम्मू कश्मीर में तिरंगा लहराने में सफलता मिली है। 
ज्ञात रहे  कि राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा था कि जम्मू-कश्मीर में चारों तरफ तिरंगा लहरा रहा है। राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर में कांग्रेस के 85वां महाधिवेशन में ये बयान दिया था।
इस अधिवेशन में राहुल गांधी के संबोधन के बाद कश्मीर के युवाओं में तिरंगा के प्रति प्रेम पैदा करने के बारे में गांधी की टिप्पणी का जिक्र करते हुए पात्रा ने कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने जम्मू-कश्मीर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीत सरकार द्वारा हासिल की गई उपलब्धियों को स्वीकार किया। उन्होंने कहा, ‘‘आज अगर कश्मीर में लोगों ने अपने हाथों में तिरंगा उठाया हुआ है, लाल चौक पर तिरंगा है तो इसका कारण है सुशासन... जो प्रधानमंत्री मोदी नीत सरकार ने दिया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जिस जम्मू-कश्मीर में पहले तिरंगा नहीं लहराता था. आज अगर उसी कश्मीर में कांग्रेस पार्टी को हजारों तिरंगा दिख रहे हैं तो इसके पीछे क्या कारण हैं, इसका भी राहुल गांधी जी को चिंतन करना चाहिए।’’
कांग्रेस के अधिवेशन नेताओं द्वारा दिए गए भाषणों पर भी पात्रा ने टिप्पणी करते हुए कहा कि इनके कारण देश बर्बाद हो गया है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्षी पार्टी के महाधिवेशन में उसके कई नेताओं ने दावा किया कि हिंदुस्तान बर्बाद हो गया है जबकि पूरी दुनिया देश को एक उज्ज्वल स्थान (ब्राइट स्पॉट) मान रही है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि एक तरफ पूरा विश्व आज हिंदुस्तान को ब्राइट स्पॉट कहने में लगा है वहीं कांग्रेस पार्टी, हिंदुस्तान बर्बाद हो गया है जैसे विषयों को अपने भाषणों में स्थान दे रही है।
संबित पात्रा ने कहा कि 52 साल बाद राहुल गांधी को अपनी जिम्मेदारियों का एहसास हुआ। हालांकि खड़गे अध्यक्ष हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि पूरे पूर्ण सत्र की अध्यक्षता गांधी परिवार कर रहा है।