कोलकाता ।  पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा राज्य के उन लोगों के परिवार के सदस्यों को मुआवजे के चैक के वितरण के समय पर सवाल उठाया, जो ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम को हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना में मारे गए। मुख्यमंत्री बुधवार को कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में मुआवजे के चैक बांटने वाली हैं। मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए अधिकारी ने कहा कि दुर्घटना के बमुश्किल 5 दिन बाद मुआवजे के चैक लेने के लिए पीड़ितों के परिवार के सदस्यों को बुलाना मुख्यमंत्री का अमानवीय दृष्टिकोण है।
अधिकारी ने कहा कि परिवार के अधिकतर सदस्य अभी भी आघात से उबर नहीं पाए हैं, लेकिन मुख्यमंत्री सुर्खियों में आने के लिए एक भव्य कार्यक्रम के माध्यम से मुआवजा वितरण की व्यवस्था कर रही हैं। यह शर्मनाक है कि पीड़ितों के परिजनों को मुआवजा का चैक स्वीकार करने के लिए कोलकाता आने के लिए कहा गया है, जहां मुख्यमंत्री भाषण देंगी।
वहीं पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक कथित वीडियो साझा किया है, जिसमें पीड़ितों के परिवार के कुछ सदस्य 2 हजार  रुपये के नोटों में मुआवजे की पेशकश करते दिख रहे हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद पश्चिम बंगाल कैबिनेट के एक सदस्य ने 2 लाख रुपये का मुआवजा वितरित किया है। मैं इस कदम का दिल से स्वागत करता हूं, लेकिन 2 हजार रुपये के नोटों के स्रोत पर सवाल बना हुआ है।