भारतीय खिलाड़ियों ने मंगलवार दोपहर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में अपने ऑप्शनल ट्रेनिंग सेशन के बाद लंच का बायकॉट किया, क्योंकि खाना बहुत ठंडा और अपर्याप्त था। ड्रेसिंग रूम के मेन्यू में फल, फलाफल और 'मेक योर सेंडविच' शामिल थे, जो कई खिलाड़ियों को पसंद नहीं आया और इसकी शिकायत सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर संबंधित अधिकारी से की गई।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, केएल राहुल, मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर और दीपक हुड्डा ने एक ऑप्शनल ट्रेनिंग सेशन में भाग लिया। रविवार को मेलबर्न में पाकिस्तान के मुकाबले के बाद टीम प्रबंधन ने अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह को आराम दिया था।

इंडियन एक्सप्रेस को एक भारतीय टीम के सदस्य ने बताया, "भोजन मानक के अनुरूप नहीं था। अभ्यास सत्र के बाद हम सैंडविच नहीं खा सकते हैं।" कुछ खिलाड़ियों ने मैदान पर फलाफल खाया, जबकि बाकी ने होटल में खाना खाने का विकल्प चुना। भारतीय टीम नीदरलैंड के खिलाफ अपने मैच से पहले आराम करेगी, क्योंकि आईसीसी ने प्रैक्टिस सेशन के लिए ब्लैकटाउन को चुना है, जो एससीजी से 42 किलोमीटर दूर है।

गुरुवार 27 अक्टूबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड यानी एससीजी डबल हेडर की मेजबानी करेगा। दक्षिण अफ्रीका दिन में बांग्लादेश से खेलेगी, उसके बाद शाम को भारत का मैच नीदरलैंड से होगा। आईसीसी के कार्यक्रम के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और नीदरलैंड बुधवार को एससीजी में अभ्यास सत्र आयोजित करेंगे। भारतीय टीम ब्लैकटाउन नहीं जाएगी।

2021 के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान भारतीय टीम ने ओलंपिक पार्क में रहकर ब्लैकटाउन में कैंप लगाया था। हालांकि, टीम मैच की पूर्व संध्या पर इतनी लंबी दूरी तय नहीं करना चाहती थी। ICC ने सभी भाग लेने वाली टीमों के लिए शेड्यूल को पहले से ही तैयार कर दिया था। हालांकि, ये उन टीमों पर निर्भर करता है कि वे उस शेड्यूल पर टिके रहना चाहते या नहीं।