नई दिल्ली । कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने  कहा कि राहुल गांधी ने यह बिलकुल नहीं कहा था कि मोदी उपनाम वाला हर व्यक्ति चोर है।  उन्होंने कहा कि, नीरव मोदी और ललित मोदी ओबीसी नहीं हैं। 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा कि, इसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता कि नीरव मोदी और ललित मोदी पिछड़े वर्ग से हैं। न तो वे जति के आधार पर पिछड़े वर्ग से हैं न ही धन-दौलत और लाइफ स्टाइल के मामले में पिछड़े हैं। थरूर ने यह बात राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी की ओर से लगाए जा रहे आरोप से संबंधित सवाल के जवाब में कही। राहुल पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने सन 2019 में की गई एक टिप्पणी में ओबीसी वर्ग के एक पूरे समुदाय का अपमान किया है। इसके कारण उनको कोर्ट ने मानहानि का दोषी ठहराया और वे लोकसभा सदस्यता के अयोग्य हो गए। 
शशि थरूर ने कहा कि, वे (नीरव मोदी और ललित मोदी) विदेश में शानदार जीवन जी रहे हैं। मुझे लगता है कि यह कहना बेतुका है कि वे ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) से हैं। वे भगोड़े हैं और विदेश में लक्जरी लाइफ बिता रहे हैं। 
थरूर ने कहा कि, ध्यान देने वाली बात है कि राहुल गांधी ने कहा था - इन सबके नाम, जिसका मतलब है यह तीन लोग।। इसका मतलब यह नहीं कि सारे मोदी चोर हैं। राहुल गांधी ने तीन व्यक्तियों के बारे में बात की थी। उन्हें ओबीसी से नहीं जोड़ा जा सकता।      
राहुल गांधी को संसद सदस्यता से अयोग्य घोषित किए जाने से संबंधित सवाल पर शशि थरूर ने कहा कि, यह बड़ा झटका है, क्योंकि इससे उन्हें आठ साल तक चुनाव लड़ने से रोका जा सकता है। यह शुरुआती दौर का झटका है, लेकिन तथ्य यह है कि वास्तव में अगले 30 दिनों तक अपील की इजाजत मिली है और अपील की जाएगी। उन्होंने कहा कि, मुझे यकीन है कि अपील में बहुत तेजी से दोषसिद्धि पर रोक लगाने का अनुरोध किया जाएगा। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि हम सबसे खराब हालात बनने से रोक सकते हैं, हमारे पास अच्छे वकील हैं। हमें विश्वास है कि शिकायत के आधार पर यह बहुत कमजोर केस है। मुझे विश्वास है कि शिकायतकर्ता पूर्णेश मोदी संभवतः यह साबित नहीं कर सकते हैं कि उन्हें निशाना बनाया गया था। इसलिए मुझे लगता है कि हमारे लिए यह पूरी तरह से संभव है कि हम स्टे लेने में सफल होंगे।