भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रविवार को टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन और आगे के टूर्नामेंट्स के रोडमैप को लेकर मीटिंग की। इस मीटिंग में कई बातें निकलकर सामने आईं। इनमें से एक यह बात थी कि BCCI ने 20 ऐसे नाम शॉर्टलिस्ट किए हैं, जिन्हें वनडे वर्ल्ड कप के लिए पहली पसंद माना जा रहा है। इनके वर्कलोड मैनेजमेंट को नेशनल क्रिकेट एकेडमी, आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए मिलकर मॉनिटर करेगा। ऐसा बताया गया है कि इन्हीं 20 नामों को अलग-अलग सीरीज में रोटेट किया जाएगा।

हालांकि, BCCI ने इन 20 नामों का एलान नहीं किया है, लेकिन इसके बाद अब क्रिकेट पंडितों की राय भी सामने आने लगी है और वह अपनी पसंदीदा 20 खिलाड़ियों के नाम बता रहे हैं। इसी कड़ी में पहला नाम कमेंटेटर और क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले का है।

हर्षा भोगले ने ट्वीट कर लिखा- मुझे लगता है कि यह वह कोर टीम है जिसके साथ चयनकर्ता और टीम मैनेजमेंट काम करेंगे: रोहित शर्मा, केएल राहुल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर। यह 21 है। मेरी अगली दो पसंद: रजत पाटीदार और उमरान मलिक हैं।

हर्षा भोग्ल ने अपने पसंदीदा 21 खिलाड़ियों की लिस्ट में चार विकेटकीपर, पांच बल्लेबाज, दो फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर, तीन स्पिन बॉलिंग राउंडर, दो स्पेशलिस्ट स्पिनर और पांच स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाजों को रखा है। वनडे वर्ल्ड कप इस साल भारत में होना है। हर्षा भोगले के अलावा भी कई सोशल मीडिया यूजर्स ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों का पूल बताया है।

भारतीय परिस्थितियों को देखते हुए 21 खिलाड़ियों का यह पूल बैलेंस्ड दिख रहा है। हालांकि, वर्ल्ड कप के लिए 15-16 खिलाड़ी ही चुने जाएंगे। हालांकि, BCCI को अगर लगता है कि इनके अलावा कोई डिजर्व करता है तो वह उसका चयन कर सकते हैं, लेकिन पूरा फोकस इन्हीं 20 खिलाड़ियों पर होगा।