दुबई : सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के इस सीजन में लगातार 15 जीत का क्रम टूट गया है। दुबई फाइनल के सेमीफाइनल में उन्हें रूस के दानिल मेदवेदेव ने हरा दिया। मेदवेदेव ने विश्व नंबर-1 खिलाड़ी के खिलाफ 6-4, 6-4 से मैच को जीतकर फाइनल में जगह बनाई। वहां उनका मुकाबला रूस के ही आंद्रे रूबलेव से होगा। मेदवेदेव ने पिछले 18 दिन में 13 मैच जीते हैं।

मेदवेदेव को नोवाक जोकोविच के खिलाफ पिछले चार मैचों में हार मिली थी। इस बार उन्होंने इस क्रम को तोड़ा और 22 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले जोकोविच को हरा दिया। 27 साल के मेदवेदेव की नजर तीन हफ्ते में तीसरे खिताब पर है। उन्होंने रोटरडैम और दोहा में जीत हासिल की थी। मेदवेदे ने मैच के बाद कहा, ''हर बार जब मैं नोवाक को हराता हूं तो यह एक अद्भुत अहसास होता है। वह शायद अब तक के सबसे महान टेनिस खिलाड़ी हैं। उनके खिलाफ जीत से आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होती है।''

जोकोविच को अमेरिका में खेलने की उम्मीद
हार के बाद जोकोविच ने कहा कि वह बहुत सारी सकारात्मकताओं के साथ दुबई से जा रहे हैं। वह अपने बाएं हैमस्ट्रिंग में चोट से उबरने के बाद शारीरिक रूप से मजबूत महसूस कर रहे हैं। आठ मार्च से शुरू होने वाले इंडियन वेल्स में उनका खेलना अभी तय नहीं है। जोकोविच ने कोरोनावायरस का टीका नहीं लगाया है। उन्हें इस बात की उम्मीद है कि अमेरिका में वीजा छूट दी जाएगी।

जोकोविच ने कहा, ''मैं अभी भी अमेरिका से समाचार की प्रतीक्षा कर रहा हूं। अगर अमेरिका में नहीं खेल पाता हूं तो क्ले कोर्ट पर खेलूंगा। मोंटे कार्लो शायद अगला टूर्नामेंट है। अगर ऐसा है तो मैं कुछ समय निकालूंगा और तैयारी करूंगा।"