भारतीय क्रिकेट टीम 18 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत करेगी. वहीं, घरेलू क्रिकेट में रणजी ट्रॉफी के मैच खेले जा रहे हैं, लेकिन इसी बीच दिल्ली टीम को तगड़ा झटका लगा है. उसके कप्तान यश धुल बीमार होकर मुंबई के खिलाफ होने वाले मैच से बाहर हो गए हैं. यश धुल की जगह 26 साल के एक प्लेयर को कप्तान बनाया गया है. 
यश धुल का रणजी ट्रॉफी सत्र खराब से बदतर हो गया जब दिल्ली के ‘बीमार’ कप्तान चिर प्रतिद्वंद्वी मुंबई के खिलाफ शुरू हो रहे ग्रुप बी के मुकाबले से बाहर हो गए. दिल्ली की टीम नॉकआउट की दौड़ से बाहर है और धुल की अनुपस्थिति में उप कप्तान हिम्मत सिंह टीम की बागडोर संभालेंगे. हिम्मत सिंह अभी 26 साल के हैं और विस्फोटक बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं. पूर्व कप्तान नीतीश राणा को अब संभावित विकल्पों के अभाव में वापस बुलाया गया है. 

मुंबई के पास हैं धाकड़ खिलाड़ी 

सरफराज खान और पृथ्वी शॉ जैसे मुंबई के खिलाड़ियों को दिल्ली की कमजोर टीम के खिलाफ ढेरों रन बटोरेने की उम्मीद है. पृथ्वी और सरफराज बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. जबकि मेहमान टीम पहली पारी में बढ़त लेकर कम से कम तीन अंक सुनिश्चित करना चाहेगी जिससे कि क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने की उम्मीद जीवंत रहे. 

ओपनिंग को लेकर है समस्या 

हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि पारी की शुरुआत कौन करेगा? क्योंकि प्लेइंग इलेवन में वापसी कर रहे अनुज रावत और आयुष बडोनी मध्य क्रम में बल्लेबाजी करना चाहते हैं. दिल्ली बनाम मुंबई मैच हमेशा से रणजी ट्रॉफी के सबसे हाई प्रोफाइल मुकाबलों में से एक होता है. दिल्ली की टीम कई गेंदबाजों के चोटिल होने के बाद अपने पांचवे स्तर के गेंदबाजी आक्रमण के साथ खेल रही है. 

सत्र के दौरान सीम और स्विंग की मदद करने वाली परिस्थितियों में यश धुल ने शीर्ष तीन में बल्लेबाजी करने का जज्बा नहीं दिखाया. यश धुल खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. टीम चयन से जुड़े DDCA के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘पांच मैचों में 189 रन बनाने और पारी का आगाज करने के टीम प्रबंधन के अनुरोध को बार-बार ठुकराने के कारण प्लेइंग इलेवन में यश धुल की जगह पर खतरा था.'
उन्होंने कहा, ‘यह आसान हो गया कि वह बीमार पड़ गया उसे बुखार है और इसके कारण वह अनुपलब्ध है. उसने पिछले दो दिन से अभ्यास नहीं किया.’